Nepal Tour Guide In Hindi || Nepal Tourist Place || नेपाल सस्ते और कम बजट में घूमे||नेपाल सुंदर देश

Hello friends welcome to my channel TRAVELING SILENT.video achha lge to comment kre, like kre, share kre aur is channel Ko subscribe karna na bhule.

About this video,

घूमने के लिए जब कहीं जाना होता है तो हम लोग वहां जाने से पहले रहने और खाने के खर्चे के बारे में सोचने लगते हैं फिर उसी जगह जाना पसंद करते हैं जो सस्ती हो तो नेपाल एक ऐसा देश है जहां पर आप बिना वीजा पास के सस्ते और कम बजट में घूम सकते हैं।
भारत का पड़ोसी देश नेपाल जो साउथ एशिया में पड़ता है जिसकी राजधानी काठमांडू है यहां 85% हिंदू धर्म के लोग रहते हैं यह एक ऐसा देश है जो आज तक किसी का गुलाम नहीं रहा हमेशा से ही एक आजाद देश रहा है।
विश्व के 10 ऊंचे पर्वतों में से 8 नेपाल में होने के कारण यह पर्वतारोहियों तथा रोमांस की तलाश करने वाले लोगों के लिए नेपाल एक मुख्य केंद्र है। विश्व की सबसे ऊंची चोटी एवरेस्ट जिसे नेपाल में सागरमाथा कहा जाता है जिसका अर्थ स्वर्ग का शीर्ष होता है 800 किलोमीटर तक फैली नेपाल की हिमालय श्रंखला विश्व में सबसे बड़ी है।
नेपाल में जो करेंसी चलती है वह नेपाली रुपया चलती है जहां आपको ₹1 में 1.6 नेपाली रुपया यानी 1000 में 1600 नेपाली रुपया मिल जाते हैं।याद रहे दोस्तों दिसंबर 2018 से इंडियन करेंसी 200 500 और 2000 के नोट फिलहाल नेपाल ने बैन कर दी है सिर्फ एक 100 रु के नोट अलाउड है तो साथ में एटीएम कार्ड लेकर जाना ना भूलें।
अगर आप इंडियन सिटीजन है तो आपको वीजा पासपोर्ट की जरूरत नहीं पड़ेगी लेकिन अपनी सेफ्टी के लिए अपना आईडी प्रूफ जरूर रख ले। यहां जाने का बेस्ट सीजन अक्टूबर से अप्रैल या मई तक सही रहेगा। मानसून में अक्सर पहाड़ी क्षेत्र में जाना रिस्क होता है।
नेपाल जाने के बहुत सारे रूट हैं आप चाहे तो बाय फ्लाइट या बाय ट्रेन जा सकते हैं अगर आप बाय ट्रेन जाते हैं तो आपको बिहार के रक्सौल स्टेशन पर उतरना होगा वहां से आप काठमांडू के लिए शेयरिंग या पर्सनल कार बुक करके जा सकते हैं।

#nepaltouristplace#nepaltourguideinhindi#nepal

Music

Brian Rian Rehan:
https://soundcloud.com/brian-rian-rehan
http://www.youtube.com/brianrianrehan
https://www.instagram.com/brian_rr_23

Music from Soundcloud
Music provided by RFM: https://youtu.be/IQ-rJmxmQHI

Thank you watching this video.



Read More

Receive the latest news

For Interesting News & Offers Join Now !!!

Get notified about new articles